• Breaking News

    बुरहान को 'शहीद' बताने वाले नवाज को पीएम मोदी की बधाई

    बुरहान को 'शहीद' बताने वाले नवाज को पीएम मोदी की बधाई

    कश्मीर अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. इसकी वजह वहां पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद है

    pm narendra modi tweets on nawaz sharif birthday


    पाकिस्तान के साथ रिश्ते भले ही खराब दौर से गुजर रहे हैं लेकिन मोदी और नवाज के रिश्तों की गर्माहट बरकरार है. पीएम मोदी ने नवाज को उनके 67वें जन्मदिन पर बधाई दी है.
    अपने ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई. मैं उनकी अच्छे स्वास्थ और लंबी आयु की कामना करता हूं.
    Narendra Modi Wishes Nazaz Sherif A Happy Birhtday !
    मोदी की यह बधाई इसलिए भी खास है कश्मीर अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. इसकी वजह वहां पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद है. आए दिन कश्मीर में भारतीय सैनिक ठिकानों पर आतंकी हमले हो रहे हैं. भारत ने अक्टूबर महीने में नियंत्रण रेखा पार कर आतंकी कैंप भी नष्ट किया था.
    मोदी की पाकिस्तान नीति को लेकर अस्पष्टता पर उनके आलोचक सवाल उठाते रहे हैं. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने नवाज शरीफ को अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुलाकर सबको चौंका दिया था.
    पिछले साल अचानक लाहौर पहुंचकर पीएम मोदी ने एक नवाज शरीफ को आमने-सामने जन्मदिन की बधाई दी थी. मोदी नवाज की पोती की शादी में भी शामिल हुए थे.
    उनकी यह पाकिस्तान यात्रा पहले से तय नहीं थी. रुस और अफगानिस्तान की दो दिन की विदेश यात्रा से लौटते हुए मोदी ने पाकिस्तान का रुख किया था. तब पाकिस्तान नीति को लेकर यह मोदी का मास्टरस्ट्रोक लग रहा था.

    burhan vani hafiz saeed terrorist
    इसके एक हफ्ते बाद ही 1 जनवरी 2016 को आतंकवादियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला बोल दिया. 2008 मुंबई हमले के बाद यह देश पर सबसे बड़ा आतंकी हमला था. इसके बाद से आजतक भारत और पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं.
    इस बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी कश्मीर के बिगड़े हालात का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में जोर-शोर से उठाया. शरीफ ने न केवल भारत को कश्मीर जुल्म करने का दोषी बताया बल्कि आतंकी बुरहान वानी को शहीद करार दिया. जिसे भारतीय सेना 8 जुलाई 2016 को मार गिराया था.
    भारत के विपक्षी दलो ने मोदी पर नवाज से राजनैतिक नहीं बल्कि व्यापारिक रिश्ते रखने आरोप भी लगाया है. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव खासतौर पर इस मुद्दे पर मोदी को घेरते रहे हैं.
    23 दिसंबर को ट्वीट कर लालू ने बीजेपी को पाकिस्तान के साथ अपने संबंध स्पष्ट करने को कहा. उन्होंने कहा कि,’ जब ये फंसते हैं या डरावनी हार दिखाई देती है तो इन्हें दुश्मन देश पाकिस्तान रूपी पतवार याद आती है.’

    lalu prasad yadav tweet on pm modi
    लालू ने मोदी के पाकिस्तान से रिश्तों को रहस्यमय बताया,’ जब मर्जी वहां जहाज उतार देते हैं. आईएसआई को देश में बुलाते हैं. जब फंसते हैं उन्हें याद करते हैं.’
    Join Us On Facebook For Latest Updates 
    https://www.facebook.com/onlyhindinews/

    1 comment:

    1. बुरहान को 'शहीद' बताने वाले नवाज को पीएम मोदी की बधाई

      ReplyDelete

    Contact Form

    Name

    Email *

    Message *